परिवार की पहली सिविल सेवक: डोनुरू, क्रैक किया यूपीएससी

[ad_1]

यूपीएससी टॉपर: यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 का परिणाम घोषित कर दिया गया है। कुल 1016 उम्मीदवारों ने परीक्षा पास की है। तेलंगाना की डोनुरू अनन्या रेड्डी ने महिलाओं में शीर्ष स्थान पर रहकर पहले प्रयास में परीक्षा को पास किया है।

यूपीएससी टॉपर डोनुरू अनन्या रेड्डी: विफलताओं से हार नहीं मानने वालों के कदम सफलता भी चूमती है। इसका उदाहरण है यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 के टॉपर्स… इस बार 1016 लोगों ने यूपीएससी परीक्षा पास की है। इस बार पुरुष वर्ग के उम्मीदवार ने परीक्षा में टॉप किया है। हालांकि, महिलाएं भी पीछे नहीं हैं, टॉप-10 की लिस्ट में 06 नाम महिलाओं के शामिल हैं। महिलाओं में डोनुरू अनन्या रेड्डी ने टॉप किया है।

महिलाओं में रहीं शीर्ष पर डोनुरू अनन्या रेड्डी ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 में तीसरी और महिलाओं में पहली रैंक हासिल की है। अनन्या अपने आयुवर्ग के सभी छात्रों/युवाओं के लिए प्रेरणा बन गई हैं। उन्होंने अपने पहले प्रयास में ही यूपीएससी जैसी कठिन परीक्षा पास की है। परिवार में पहली सिविल सेवक बनीं अनन्या अनन्या का कहना है कि उन्हें उम्मीद थी कि वे सिविल सेवा परीक्षा में कामयाब होंगी, लेकिन ऐसी कामयाबी की उम्मीद नहीं थी। छोटे से गांव पोन्नाकल की रहने वाली डोनुरू ने पहले ही प्रयास में परीक्षा पास कर ली। वे अपने रिश्तेदारों में पहली लड़की हैं, जिसने यह मुकाम हासिल किया है।

डोनुरू अनन्या रेड्डी ने भूगोल में दिल्ली विवि के मिरांडा हाउस कॉलेज से स्नातक की डिग्री हासिल की है। अनन्या के पिता उद्यमी हैं और मां गृहणी हैं। अनन्या शुरू से ही अपने लक्ष्य को लेकर स्पष्ट थीं, उन्होंने 2021 में अपनी ग्रेजुएशन पूरी की और दो साल यूपीएससी की तैयारी की। अपने पहले ही प्रयास में उन्होंने यूपीएससी परीक्षा न केवल पास की, बल्कि महिला वर्ग में शीर्ष स्थान हासिल किया है। अनन्या शुरू से ही पब्लिक सर्विस करना चाहती थीं, इसी चाह से उन्हें परीक्षा पास करने की प्रेरणा मिली।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment